भारत ने इजराइल को भी भेजा हाइड्रोक्लोरोक्वइन

 दुनियाभर में कोरोना संकट के बीच भारत ने दरियादिली दिखाते हुए अमेरिका समेत कई देशों को हाइड्रोक्लोरोक्वइन की सप्लाई की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है कि चाहे कितना भी संकट क्यों न हो भारत हमेशा हर किसी को साथ लेकर चलता है और मानवता के रास्ते पर आगे बढ़ता है.

भारत ने न सिर्फ अमेरिका बल्कि स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और इजरायल समेत कई देशों को हाइड्रोक्लोरोक्वइन की सप्लाई की है. इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले ही मोदी की तारीफ कर चुके हैं. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हाइड्रोक्लोरोक्वइन की सप्लाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है.

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने 2 दिन पहले ही ट्वीट करके कंसाइनमेंट की फोटो डालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया था.

इसी तरह मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलेह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद कर चुके हैं. मालदीव को भारत लगातार क्राइसिस के इस दौर में जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट समेत दवाइयां भेज रहा है.

ब्राजील के राष्ट्रपति बॉल्सनारो ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेजी गई दवाइयों की तुलना संजीवनी बूटी से की थी. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दे चुके हैं.

कोरोना क्राइसिस के इस दौर में दुनिया भारत की तरफ देख रही है. खासतौर से हाइड्रोक्लोरोक्वइन के लिए. खुद कोरोना संकट से जूझ रहे भारत ने दुनिया की मदद कर मानवता की मिसाल पेश की है.

You may like

COVID-19 Live Updates